आम्रपाली के होम बॉयर्स को बड़ी राहत, होंगे आशियाने के सपने पूरे

0
11
Amrapali-Buildings
Amrapali Group

सुप्रीम कोर्ट से आम्रपाली ग्रुप के घर खरीददारों को बड़ी राहत मिली है।  ग्रुप के अब सभी अधूरे प्रोजेक्ट को NBCC पूरा करेगा। नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्र3क्श न कॉरपोरेशन (NBCC) ग्रुप के सभी 16 प्रोजेक्ट्सो को पूरा करने का निर्देश दिया है। कोर्ट के इस आदेश से लगभग 40 हजार होम बायर्स ने राहत की सांस ली है।

सुनवाई करते हुए न्यायाधीश अरुण मिश्रा और उदय उमेश की पीठ ने कोर्ट में उपस्थित NBCC चेयरमैन अनूप कुमार मित्तरल से कहा कि सभी प्रोजेक्ट्स  को पूरा करने के लिए एक विस्तृत प्लान बनाएं और रुके हुए प्रोजेक्ट्स  को पूरा करने की एक टाइम लाइन तैयार करें। इसके साथ कोर्ट ने आम्रपाली के प्रयासों को अनुचित करार देते हुए कहा कि यह ऐसा मामला नहीं है कि जिसे और टाला जाए। जहां NBCC को रिपोर्ट सबमिट करने के लिए 30 दिन का समय दिया गया है और अगली तारीख 4 सितंबर निर्धारित की गई है, वहीं, आम्रपाली ग्रुप और संबंधित पक्षों को कहा गया है कि वे 16 प्रोजेक्ट्स  से संबंधित सभी डॉक्यूहमेंट NBCC को सौंपने की बात कही। कोर्ट ने आम्रपाली ग्रुप के खातों को जांचने के लिए दो ऑडिटर्स भी नियुक्त किए हैं, जो कस्टमर्स से इकट्ठा किए गए पैसे को अपनी दूसरी कंपनियों में ट्रांसफर करने की जांच रिपोर्ट कोर्ट को सौंपेंगे।

ऑडिटर्स ने कोर्ट को बताया कि 2015 के बाद आम्रपाली ग्रुप के वित्तिय से संबंधित कोई कागज नहीं दिया है। जिसके बाद कोर्ट ने ऑडिटर्स को आम्रपाली ग्रुप के 6 प्रोजेक्ट्स के 2765 करोड़ रुपए डायवर्ट करने के आरोप की जांच करने को कहा है। इस बारे में ग्रुप का पक्ष रखते हुए अधिवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि फंड को किसी तरह का डायवर्जन नहीं हुआ है, बल्कि ग्रुप ने अपनी दूसरी कंपनियों में निवेश के लिए पैसा लगाया था।

LEAVE A REPLY