सरकार ओडिशा और पूर्वी भारत के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध : नरेंद्र मोदी

Government committed to all round development of odisha and Eastern India- Narendra Modi

0
25
H2019011561519
The Prime Minister Narendra Modi addressing the gathering at Balangir, in Odisha

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ओडिशा में बलांगीर का दौरा किया। उन्होंने 1500 करोड़ रुपये की लागत वाली  विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया और इसके साथ ही कई परियोजनाओं की आधारशिला रखी। बलांगीर में प्रधानमंत्री ने झारसुगुड़ा में मल्टी-मोडल लॉजिस्टिक्स पार्क (एमएमएलपी) राष्ट्र को समर्पित किया। यह मल्टी-मोडल लॉजिस्टिक्स पार्क इस क्षेत्र में झारसुगुड़ा को लॉजिस्टिक्सु के प्रमुख केन्द्र (हब) के रूप में स्थापित होगा। श्री मोदी ने रेल परियोजनाओं को काफी बढ़ावा देते हुए 115 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत वाली बलांगीर-बिचुपली रेल लाइन का उद्घाटन किया।

ओडिशा की आम जनता संबोधित करते हुए कहा, ‘सरकार पूर्वी भारत और ओडिशा के विकास के लिए निरंतर प्रयासरत है। बलांगीर में अनेक विकास परियोजनाओं का शुभारंभ इस दिशा में एक ठोस कदम है।’  

प्रधानमंत्री ने इसके साथ ही नागावेली नदी पर बने नये पुल, बारापली एवं डुंगरीपली और बलांगीर एवं देवगांव के बीच रेल लाइनों के दोहरीकरण और 813 किलोमीटर लंबी झारसुगुड़ा-विजिनगरम और संबलपुर-अंगुल लाइनों के विद्युतीकरण को भी राष्ट्र को समर्पित किया। प्रधानमंत्री ने ओडिशा के सोनपुर में केन्द्रीय विद्यालय की आधारशिला रखी, जिस पर अनुमानित 15.81 करोड़ रुपये की लागत आएगी। प्रधानमंत्री ने कनेक्टिविटी और शिक्षा के महत्वख पर प्रकाश डालते हुए कहा, ‘शिक्षा से मानव संसाधन का विकास होता है और ये संसाधन तब अवसर में तब्दीरल होते हैं, जब उसे कनेक्टिविटी का सहारा मिलता है।

LEAVE A REPLY