प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कन्‍याकुमारी में विकास परियोजनाओं को किया लॉन्च

0
36
H2019030165134
Prime Minister Narendra Modi lays the foundation stone and inaugurates the various development projects, in Kanyakumari

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने रामेश्‍वरम और धनुषकोडी के बीच रेल संपर्क की बहाली तथा पम्‍बम सेतु को पुन:स्‍थापित करने के लिए विभिन्न रेल-सड़क विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया. साथ ही मदुरै और चेन्‍नई के बीच तेजस एक्‍सप्रेस रेलगाड़ी को झंडी दिखाकर रवाना किया.  समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रत्‍येक भारतीय को इस बात का गर्व है कि बहादुर विंग कमांडर अभिनंदन तमिलनाडु के रहने वाले हैं. उन्होंने कहा कि देश की पहली महिला रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी तमिलनाडु से हैं। मुझे इसपर गर्व है. प्रधानमंत्री ने कहा कि तेजस एक्‍सपेस अत्‍याधुनिक ट्रेन है और यह ‘मेक इन इंडिया’ का बड़ा उदाहरण है.

H2019030165137
The Prime Minister, Narendra Modi at the inauguration and foundation stone laying ceremony of the various development projects, in Kanyakumari.

पीएम मोदी ने कहा कि रामेश्‍वरम-घनुषकोडी रेल लाइन 1964 की आपदा के बाद क्षतिग्रस्‍त हुई, लेकिन 50 से अधिक वर्षों में भी इस लाइन पर कोई ध्‍यान नहीं दिया गया. उन्‍होंने कहा कि कभी नहीं से देर भली. पीएम किसान सम्‍मान निधि के हिस्‍से के रूप में 1.1 करोड़ किसानों को उनके बैंक खातों में पहली किस्‍त मिल गई है.

H2019030165139
The Prime Minister, Narendra Modi addressing at the inauguration and foundation stone laying ceremony of the various development projects, in Kanyakumari .

उन्‍होंने कहा कि पहली फरवरी को घोषित योजना फरवरी महीने में ही वास्‍तविकता बन गई. उन्‍होंने कहा कि हमने 24 दिनों में योजना को प्रस्‍तुत करने के लिए बिना रूके 24 घंटे काम किया. उन्‍होंने कहा कि 10 वर्षों में परिश्रमी किसानों को लगभग 7.5 लाख करोड़ रूपये मिले होते. प्रधानमंत्री ने कहा कि लोग सरकार से ईमानदारी, विकास, प्रगति, अवसर तथा सुरक्षा चाहते हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत वर्षों से आतंकवाद के खतरे को झेल रहा है. उन्‍होंने कहा कि अब बड़ा परिवर्तन यह आया है कि भारत आतंक की स्थित में असहाय नहीं रहेगा. उन्‍होंने कहा कि यह नया भारत है और आतंकवादियों द्वारा किये गये नुकसान का जवाब पूरी ताकत के साथ दिया जायेगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि रक्षा और राष्‍ट्रीय सुरक्षा के मामले में हम भारतीय पहले हैं और केवल भारतीय हैं.

LEAVE A REPLY